ऋषिकेश व्यापार महासंघ का गठन ,राजीव मोहन बने संयोजक

ऋषिकेश व्यापार महासंघ का गठन ,राजीव मोहन बने संयोजक

ऋषिकेश- शहर के व्यापार मंडलों के एकीकरण की तमाम कोशिशों मैं प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा असहयोगात्मक रवैया अपनाए जाने के बाद आज नगर के करीब दर्जनभर व्यापारी नेताओं की मोजूदगी में महानगर स्तर के ऋषिकेश व्यापार महासंघ का गठन कर दिया गया।
संगठन की चुनावी प्रक्रिया पूर्ण होने तक क्लाथ मर्चेन्ट वैलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव मोहन अग्रवाल को संगठन का संयोजक व व्यापार सभा के पूर्व अध्यक्ष नवल कपूर को सह संयोजक बनाया गया है।

शनिवार की दोपहर हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में पत्रकार वार्ता करते हुए ऋषिकेश व्यापार महासंघ के संयोजक राजीव मोहन अग्रवाल ने बताया कि व्यापारिक हितों की रक्षा के लिए नगर निगम क्षेत्र के एक सशक्त व्यापारिक संगठन के रूप में ऋषिकेश व्यापार महासंघ कार्य करेगा जिसका सदस्यता अभियान कल से शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा एकीकरण के मामले में शर्तें थोपे जाने के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि सच्चाई यह है कि प्रांतीय व्यापार मंडल के पदाधिकारी व्यापारिक हितों के बजाय सिर्फ अपने हितों को साधने में जुटे हुए हैं। अधिकारियों की कार्यप्रणाली को समझे बगैर चार्ज संभालते ही उन्हें मालाए पहनाने के दौर शुरू हो जाते हैं जबकि व्यापारिक उत्पीड़न की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जाता। उन्होंने बताया कि किसी घटना दुर्घटना की स्थिति में व्यापारी की मदद के लिए महासंघ में रिलीफ फंड की व्यवस्था भी की जाएगी ताकि पीड़ित व्यापारी की मदद की जा सके। जानकारी दी कि, ऋषिकेश व्यापार महासंघ नगर निगम के तमाम 40 वार्डो में काम करेगा जिसका सदस्यता शुल्क 50 रूपये रखा गया है। अतिक्रमण के मामले में सवाल पूछे जाने पर ऋषिकेश व्यापार महासंघ के संयोजक राजीव मोहन ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों एवं व्यापारियों की संयुक्त बैठक से पूर्व नगर में एनएच की किसी भी तरह की कार्यवाही को नहीं होने दिया जाएगा। जयेंद्र रमोला के संचालन में चली पत्रकार वार्ता में सूरज गुलाटी ,यशपाल पंवार ,अजय गर्ग ,राजेंद्र सेठी ,दीपक जाटव ,अंशुल अरोड़ा,विनोद शर्मा, मनोज कालड़ा, मदन नागपाल,हितेंद्र पंवार, चन्द्रशेखर जैन,राजेश भट्ट आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: