एकीकरण के नाम पर व्यापार मंडलों में चल रहा है ‘नूरा कुश्ती ‘का दौर!

एकीकरण के नाम पर व्यापार मंडलों में चल रहा है ‘नूरा कुश्ती ‘का दौर!

ऋषिकेश- शहर के व्यापारी नेताओं के बीच छिड़ी वर्चस्व की जंग के बीच व्यापार मंडलों में एकीकरण की कोशिशें भी लगातार जारी है।हांलाकि शहर में चर्चाओं के गर्म होते बाजार में इसे व्यापार मंडलों की नूरा कुश्ती भी बताया जा रहा है।

गढ़वाल के मुख्य द्वार ऋषिकेश में मौसम का मिजाज भले ही सर्द हो गया हो लेकिन व्यापार मंडली के बीच छिड़ी वर्चस्व की लड़ाई ने बाजार के माहौल में गर्माहट लगातार बना रखी है। गौरतलब है कि यहां नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के चुनाव संपन्न कराए जाने थे । लेकिन शहर के कुछ व्यापारी नेताओं ने चुनावी प्रक्रिया का पुरजोर विरोध करते हुए बड़ी संख्या में शहर के व्यापारियों की मौजूदगी में व्यापारिक संगठन बनाने का ऐलान कर दिया था। हालांकि इस बीच प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष से विरोध के स्वर मुखर करने वाले नेताओं की बातचीत भी जारी रही यह दीगर बात है कि प्रथम दौर की बातचीत बेनतीजा ही साबित हुई। इन सबके बीच बुधवार की दोपहर एक बार फिर सुलह समझौते के नाम पर महानगर के व्यापार मण्डलों के एकीकरण को लेकर शहर के व्यापारियों की एक आपातकालीन बैठक हरिद्वार मार्ग स्थित एक होटल में सम्पन्न हुई। जिसमें प्रांतीय उघोग व्यापार मण्डल के ज़िलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल व प्रांतीय नेता श्रवण जैन भी शामिल हुऐ ।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ व्यापारी राजीव मोहन अग्रवाल ने बताया कि कल ज़िलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल से वार्ता के पश्चात आज एक आपातकालीन बैठक कुछ व्यापारी साथियों के साथ आहूत की गई थी जिसमें अनेकों गंभीर बिन्दुओं पर मंथन किया गया।प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के ज़िलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल व प्रदेश मंत्री श्रवण जैन ने एकीकरण की पहल को व्यापारियों के हित मे बताया है हांलाकि उन्होंने कहा कि संगठन के शीर्ष नेताओं से बातचीत के बाद ही वह आगे ही रणनीति तय कर पायेंगे।जयेन्द्र रमोला के संचालन में बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुई बैठक में ऋषिकेश उधोग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज गुप्ता, प्रॉपर्टी डेवलपर्स के अध्यक्ष अजय गर्ग, व्यापार सभा के अध्यक्ष मनोज कालडा,व्यापार सभा के पूर्व अध्यक्ष नवल कपूर,परचून ट्रांसपोर्ट व्यापार मण्डल के अध्यक्ष विनोद शर्मा,होटल एसोशिएशन के अध्यक्ष मदन नागपाल,प्रदेश उघोग व्यापर मण्डल की ओर से संरक्षक कपिल गुप्ता,केवल कृष्ण लाम्बा, क्लॉथ मर्चेन्ट के महामंत्री प्रदीप गुप्ता ,मनोज सेठी, दीपक जाटव,हर्षित गुप्ता , विवेक वर्मा , मेन बाज़ार व्यापार संगठन महामंत्री ललित सक्सेना उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: