व्यापार मंडल की एकता के लिए उठाए जाएंगे हर आवश्यक कदम-नरेश अग्रवाल

व्यापार मंडल की एकता के लिए उठाए जाएंगे हर आवश्यक कदम-नरेश अग्रवाल

ऋषिकेश- प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने शहर के व्यापारियों द्वारा तीर्थ नगरी में मजबूत व्यापार मंडल के गठन के लिए
एक व्यापार मंडल बनाए जाने के निर्णय का स्वागत किया है। वृहस्पतिवार की शाम एक जारी बयान में जिलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश में पिछले 3 दिनों से शहर के तीनों व्यापार मंडल को एक कर मजबूत व्यापार मंडल बनाने की कवायद चल रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में व्यापारी प्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कल शाम उनसे मुलाकात की थी जिसके बाद उनके द्वारा रखे गए विचारों को प्रांतीय नेतृत्व के समक्ष रखा गया था।


जिलाध्यक्ष अग्रवाल की माने तो प्रांतीय नेतृत्व शहर के तमाम उन व्यापारियों को जो किसी कारणवश अन्य संगठन में शामिल हो गए थे उनकी घर वापसी के लिए तैयार है।उन्होंने बताया कि वर्तमान में अभी चुनाव की घोषणा नहीं की गई है । सिर्फ नगर में सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है जिसमें नगर के सभी व्यापारियों को सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है ।प्रांतीय उधोग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के संविधान एवं नियमानुसार चुनाव की घोषणा सदस्यता अभियान के उपरांत कर दी जाएगी। जिसमें शामिल होने के लिए सभी व्यापारियों का स्वागत है।जिलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने बताया कि प्रांतीय उधोग व्यापार प्रतिनिधिमंडल प्रांतीय स्तर का एक मात्र लोकतंत्रिक संघठन है जिसमे प्रत्येक तीन वर्षो में अध्यक्ष व महामंत्री के चुनाव होते है। संगठन के पूरे प्रदेश भर में प्रत्येक जिले में इकाइयां हैं ।वर्तमान में 367 इकाइयां कार्यरत हैं। संगठन भारतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल से भी संबद्ध है। उन्होंने बताया कि प्रांतीय उधोग व्यापार प्रतिनिधि के ऋषिकेश मंडल मैं कोई भी व्यापारी नियमों का पालन करते हुए सदस्यता लेने के लिए स्वतंत्र है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: