सुपर संडे पर हैवी जाम ने लगाया वाहनों की रफ्तार पर अंकुश!

सुपर संडे पर हैवी जाम ने लगाया वाहनों की रफ्तार पर अंकुश!

ऋषिकेश- तीर्थ नगरी में आज सुपर संडे पर दिन भर लगे हैवी जाम ने वाहनों की रफ्तार पर अंकुश लगाए रखा। कोरोना वायरस के एक बार फिर से बड़ते मामलों के बावजूद पर्यटकों की जबरदस्त आमद से आज तीर्थ नगरी फुल पेक रही।इसका असर सड़कों पर वाहनों के बढ़ते दबाव के रूप में भी देखा गया ।नतीजन, दिनभर शहर के प्रमुख मार्गो में जाम की स्थिति बनी रही।

नगर में पुलिस प्रशासन के तमाम यातायात प्लान शहर के व्यस्तम मार्ग पर विफल साबित हो रहा है। शाम के समय मार्ग पर गाड़ियों का लोड इस कदर बढ़ जाता है कि लोगों के लिए अपने गतंव्यों तक पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वीकेंड पर यह स्थिति दिन भर बनी रहती है।
यूं तो समूची तीर्थ नगरी जाम से रोजाना कराहती हुई नजर आती है लेकिन हरिद्वार रोड की बात करें तो यहां हालात सबसे बदतर बने हुए हैं। विभिन्न क्षेत्रों के लोग इसी मार्ग से होकर रोजाना बाजार एवं सब्जी मंडी में खरीदारी के लिए यहां से होकर गुजरते हैं। नगर की ह्रदय स्थली त्रिवेणी घाट जाने का भी यह प्रमुख मार्ग है। सांझ ढलते ही हजारों लोगों का हजूम यहां से होकर गुजरने से ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर जाती है। सकंरी सड़क में व्यापारियों द्वारा अतिक्रमण करने की वजह से भी व्यवस्थाओं मे झोल उत्पन होता रहा है।व्यापारियों का कहना है कि वजह ट्रैफिक जाम की चाहे जो भी हो लेकिन भीड़ के दबाव में रोजाना लगने वाले जाम से सीधे-सीधे उनके व्यापार पर असर पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: