होनहार बाल चित्रकारों को विधानसभा अध्यक्ष ने किया सम्मानित

होनहार बाल चित्रकारों को विधानसभा अध्यक्ष ने किया सम्मानित

ऋषिकेश – बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा आयोजित ऑनलाइन चित्रकला प्रदर्शनी में प्रतिभाग करने वाले ऋषिकेश निवासी राजेश चंद्र, मानव थापा एवं शिवांग का विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने तीनो प्रतिभागियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मान किया एवं विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से पांच -पाच हजार देने की घोषणा भी की l

कोरोना संक्रमण से संपूर्ण विश्व प्रभावित हुआ है। इस दौरान अनेक लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका इसी मौके पर संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा सागर पर आधारित ऑनलाइन चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें पूरे विश्व से अनेक बालक एवं बालिकाओं ने चित्रकारी का प्रदर्शन किया इसमें ऋषिकेश के राजेश चंद्र, मानव थापा व शिवांग ने प्रतिभाग किया ।
संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा ऑनलाइन आयोजित इस प्रदर्शनी में इन तीनों ही प्रतिभागियों की चित्रकला को भी प्रदर्शित किया गया l जिसकी सभी लोगों ने प्रशंसा की गई एवं ऋषिकेश का नाम विश्व के पटल पर अंकित होने पर अपने धर्म का अनुभव भी किया ।
चित्रकार राजेश चंद्रा ने समुद्र, गंगा नदी पर आधारित चित्रकारी प्रदर्शित की थी जिसकी सभी लोगों ने भूरी भूरी प्रशंसा की ।
आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने इन तीनों ने चित्रकारों को अपनी शुभकामनाएं दी एवं पुष्प माला पहनाकर उनका सम्मान किया । अग्रवाल ने इनके उज्जवल भविष्य कामना करते हुए कहा है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती प्रतिभाओं को सिर्फ तराशने की आवश्यकता है। इन नन्हे चित्रकारों ने विधानसभा अध्यक्ष को स्वयं निर्मित एक चित्रकला भी भेंट की। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करोना काल में लोगों की सेवा करते हुए दर्शाया गया है ।
इस अवसर पर रजनी बिष्ट, वरिष्ठ पार्षद शिव कुमार गौतम, ऋषि कांत गुप्ता, सुमित पवार, मस्त बडोनी सुमित सेठी आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most view news

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: