चिन्हीकरण के लिए पहुंचे एनएच अधिकारी को व्यापारियों ने घेरा,जमकर हुआ बवाल

चिन्हीकरण के लिए पहुंचे एनएच अधिकारी को व्यापारियों ने घेरा,जमकर हुआ बवाल

ऋषिकेश- त्योहारों की दस्तक के बीच हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत सोमवार को चिह्नीकरण करने गई एन एच की टीम को दून तिराहे पर व्यापारियों ने घेर लिया। इस दौरान एन एच के सहायक अभियंता प्रवीण कुमार सक्सेना और व्यापारियों के बीच जमकर हंगामा हुआ।

मामला बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग का है। यहां एनएच डोईवाला डिवीजन के अधिकारी पुलिस बल के साथ अवैध कब्जों पर निशान लगाने पहुंचे थे। बवाल के बाद अफसरों को पुलिस बल सहित उलटे पांव लौटना पड़ा। डोईवाला डिवीजन के सहायक अभियंता प्रवीण सक्सेना टीम के साथ सोमवार को नगर में हाईवे किनारे अतिक्रमण पर निशान लगाने पहुंचे थे। उन्होंने घाट चौक से अतिक्रमण चिह्नीकरण का काम शुरू किया था। सड़क की नपाई दोनों छोर पर 72 फुट किए जाने से क्षेत्र के व्यापारियों में हड़कंप मच गया और उन्होंने इसका तीखा विरोध करना शुरू कर दिया।
दून तिराहे पहुंचते ही मामले की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में व्यापारी नेता भी मौके पर आ धमके और बिना किसी नक्शे के निशान लगाने का आरोप लगाते हुए एनएच अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। व्यापारी नेता नरेश अग्रवाल ,श्रवण जैन ,संजय व्यास,ललित मोहन मिश्रा, रवि कुमार जैन सहित पार्षद प्रदीप कोहली ने एनएच अधिकारी प्रवीण सक्सेना का घेराव करते हुए तीखा विरोध किया।व्यापारी नेताओं का आरोप था कि डिवीजन के अफसर राष्ट्रीय राजमार्ग की चौड़ाई को लेकर भ्रमित कर रहे हैं। इसका जबरदस्त विरोध किया जाएगा जरूरत पड़ी तो शहर में बाजार बंद की कार्यवाही से भी व्यापारी पीछे नहीं हटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: