महार्षि वाल्मीकि का जीवन और उनकी शिक्षाएं सदैव रहेंगी प्रेरणा स्रोत-अनिता ममगाई

महार्षि वाल्मीकि का जीवन और उनकी शिक्षाएं सदैव रहेंगी प्रेरणा स्रोत-अनिता ममगाई

ऋषिकेश-नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने तीर्थ नगरी के वाल्मीकि समाज को महार्षि वाल्मीकि के प्रकोटोत्सव की बधाई दी है। रविवार की दोपहर नगर निगम महापौर वाल्मीकि नगर स्थित महार्षि वाल्मीकि के मंदिर पहुंची जहां उन्होंने पूजा अर्चना कर धार्मिक अनुष्ठान में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में सहभागिता की। इस अवसर पर वाल्मीकि समाज की ओर से नगर की प्रथम नागरिक महापौर अनिता ममगाई का भव्य स्वागत और अभिनंदन किया गया।

इस अवसर पर महापौर ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि ने लोगों को सत्य और समर्पण के पथ पर चलने का मार्ग दिखाया। उन्होंने महर्षि वाल्मीकि के आदर्शो पर चलने का आह्वान करते हुए कहा कि महर्षि वाल्मीकि एक महान आत्मा थे, जिन्होंने भारतीय महाकाव्य रामायण लिखी, जो आज भी हमारे लिए प्रेरणा एवं मार्गदर्शन का एक बड़ा स्रोत है।अपने कृतित्व द्वारा महर्षि वाल्मीकि ने सामाजिक समरसता, न्याय और सद्भावना के आदर्श प्रस्तुत किए। उनका जीवन और शिक्षाएं, हमारे लिए सदैव प्रेरणा का स्रोत बनी रहेंगी।
इस दौरान नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, समिति के अध्यक्ष कुलदीप मचल,श्री भरत मंदिर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य मेजर गोविंद सिंह रावत ,पार्षद लक्ष्मी रावत , मुकेश चौधरी ,पंकज शर्मा, राजपाल ठाकुर , रंजन अंथवाल,नरेश खेरवाल, राजेंद्र प्रधान, अक्षय खेरवाल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: