डॉ राजे सिंह नेगी को मिला “ऋषिकेश गौरव” का सम्मान

डॉ राजे सिंह नेगी को मिला “ऋषिकेश गौरव” का सम्मान

ऋषिकेश-शिक्षा,चिकित्सा एवं लोकभाषा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए नीरजा देवभूमि चेरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में नगर के प्रमुख नेत्र रोग विशेषज्ञ व विभिन्न संस्थाओं से जुड़े समाजसेवी डॉ राजे सिंह नेगी को ऋषिकेश गौरव के सम्मान से नवाजा गया।

मंगलवार की दोपहर ट्रस्ट से जुड़े तमाम सदस्य देहरादून रोड स्थित डॉ राजे सिंह नेगी के क्लीनिक में पहुंचे जहां उनको ट्रस्ट की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर ट्रस्ट की संस्थापक नीरजा गोयल ने कहा कि देवभूमि ऋषिकेश में समाज सेवक के रूप में डॉ राजे नेगी ने पिछले एक दशक में अपनी एक विशेष पहचान बनाई है। उनके द्वारा निर्धन बच्चों की शिक्षा के लिए उड़ान पाठशाला के जरिए जलाई जा रही शिक्षा की अलख से जहां गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है वही लोक भाषा के एवं उत्तराखंडी संस्कृति के प्रचार प्रसार में भी उनके प्रयास किसी से छिपे नहीं रहे हैं। डा नेगी को सही मायने में ऋषिकेश गौरव के सम्मान का हकदार बताते हुए नीरजा ने कहा कि उनकी वजह से कई अन्य संस्थाएं भी समाज सेवा के लिए आगे आई हैं जो कि बेहद हर्ष की बात है।इस दौरान ऋषिकेश गौरव सम्मान से नवाजे गए डॉ नेगी ने कहा कि गले में पड़ी पुष्प माला और समाज में मिला सम्मान और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा देता है।
उन्होंने इस बड़े सम्मान से नवाजे जाने पर ट्रस्ट का हृदय की गहराइयों से आभार भी जताया।इस अवसर पर ,नूपुर गोयल,मनीष शर्मा, आचार्य द्वारिका प्रसाद भट्ट, प्रकाश शाह, समाज सेवी उत्तम सिंह असवाल,अंजली वर्मा,मोनिका पंवार,मनोज नेगी उपस्तिथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: