तीर्थ नगरी में पुलिस प्रशासन के ” ऑपरेशन सत्य ” अभियान को चुनौती दे रहे हैं “नशेड़ी”

तीर्थ नगरी में पुलिस प्रशासन के ” ऑपरेशन सत्य ” अभियान को चुनौती दे रहे हैं “नशेड़ी”

ऋषिकेश- गढ़वाल के मुख्य द्वार ऋषिकेश में इन दिनों नशेड़ियों ने जमकर उत्पात मचा रखा है।आये दिन सड़कों किनारे शराब एवं अन्य मादक पदार्थों का सेवन करे हुए लोगों को हंगामा बरपाते हुए देखा जा सकता है। चिंताजनक बात यह भी है कि इसमें बेहद कम उम्र के किशोर भी शामिल है।

पुलिस प्रशासन ने एक ओर जहां जनपद के डीआईजी/एस एस पी अरूण मोहन जोशी के आदेशानुसार ऑपरेशन सत्य अभियान के जरिए नशा छुड़ाने की मुहिम चला रखी है वहीं दूसरी ओर अभियान को ठेंगा दिखाने वालों की भी कमी नहीं है। ऐसा ही एक मामला आज उस वक्त ऋषिकेश के सबसे व्यस्तम हरिद्वार मार्ग पर देखने को मिला जब एक नशेड़ी युवक ने जमकर काफी देर तक हंगामा काटा।
बुधवार की दोपहर कोतवाली अंतर्गत हरिद्वार रोड़ पर एक नशेड़ी ने जमकर उत्पात मचाया। नशेड़ी हाईवे से गुजरने वाले कुछ वाहनों की चपेट में आने से बचने के बाद बीच सड़क पर काफी देर तक उत्पात मचाता रहा। नशेड़ी की हरकत से गुस्साए कुछ लोगों ने उसे फटकार लगाकर किनारे लगाने की कोशिश भी की लेकिन वह इस कदर नशे में धुत था कि सड़क के बीच में ही काफी देर तक डोलता रहा।
बुधवार की दोपहर हरिद्वार रोड़ पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा के सामने उस वक्त असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई जब एक नशेड़ी ने जमकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया। नशेड़ी की इस हरकत की वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानी झेलनी पड़ी। गाली गलौज करता हुआ नशेड़ी एक दुकान से दूसरी दुकान और दूसरी से तीसरी दुकान के बाहर हंगामा काटता रहा। इस दौरान मौके से गुजरे कई पुलिसकर्मियों की नजर उस पर पड़ी पर किसी ने भी उसे हवालात पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई। ऐसे में बड़ा सवाल यह कि ऑपरेशन सत्य की पुलिसिया मुहिम सफल होगी तो फिर होगी कैसे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: