वीकेंड पर गंगा में लगा रंग बिरंगी राफ्टों का जाम !

वीकेंड पर गंगा में लगा रंग बिरंगी राफ्टों का जाम !

ऋषिकेश- अनलॉक फाइव अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश के पर्यटन व्यवसायियों के लिए राहत की किरण लेकर आया है। पिछले 6 माह से बंद पड़े साहसिक खेल रिवर राफ्टिंग के खुलते ही यहां पर्यटकों की जबरदस्त आमद शुरू हो गई है।

गांधी जयंती के बाद पड़े वीकेंड पर राफ्टिंग के लिए पर्यटकों की आमद दिनभर ऋषिकेश में बनी रही। कोरोनाकाल के बावजूद राफ्टिंग के प्रति सैलानियों का क्रेज कम नहीं हो रहा है। शनिवार को गंगाघाटी पर्यटकों से अटी रही। पर्यटकों ने गंगा की लहरों से खूब अठखेलियां कीं।।दोपहर के समय गंगा में राफ्टों का अधिक दबाव रहा। अक्तूबर माह में हर वर्ष गंगा में साहसिक पर्यटन की गतिविधियां बढ़ जाती है।लेकिन इस वर्ष स्थितियां जुदा है।लेकिन कोरोना के खौफ को दरकिनार कर शनिवार को
दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद, हरियाणा, से बड़ी तादात में पर्यटक गंगाघाटी पहुंचे। वीकेंड पर रीवर राफ्टिंग के लिए पर्यटकों की भीड़ जुटी। रंग-बिरंगी राफ्टों से अटी गंगा में पर्यटकों ने व्हाइट वाटर राफ्टिंग का जमकर लुप्त उठाया। उधर, वाहनों के बढ़ते दबाव के कारण दिन के समय जगह-जगह जाम लगता रहा। जिससे पर्यटकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शनिवार को पर्यटकों की खासी आमद देखने को मिली। गंगा तटों सुबह से ही राफ्टिंग के शौकीन उमड़ने लगे थे। उन्होंने गंगा की धारा में व्हाइट वाटर राफ्टिंग का जमकर लुत्फ उठाया। उधर, वीकेंड पर वाहनों का दबाव बढ़ने से यातायात व्यवस्था चरमराई रही। लक्ष्मणझूला मार्ग पर विभिन्न चौक चौराहों पर कई दफा रुक-रुककर जाम लगता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: