अनलॉक 5 में कोरोना खौफ खत्म, जाम मैं उलझी योग नगरी

अनलॉक 5 में कोरोना खौफ खत्म, जाम मैं उलझी योग नगरी

ऋषिकेश- अनलॉक 5 में कोरोना का खौफ हुआ खत्म, गांधी जयंती पर दिनभर जाम में उलझी रही तीर्थ नगरी।
गांधी जयंती पर अपने नीजी वाहनों से हजारों पर्यटकों की आमद के चलते शुक्रवार को दिनभर तीर्थ नगरी जाम में उलझी रही। गढ़वाल के मुख्य द्वार ऋषिकेश में लोगों को जबरदस्त जाम झेलना पड़ा। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब एवं उत्तर प्रदेश आदि राज्यों से हजारों पर्यटकों की भीड़ आज धर्म नगरी में उमड़ी।
इससे राष्ट्रीय राजमार्ग 58 समेत अन्य मार्गो पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। जाम में फंसे वाहन चालकों को घंटो धूप में खड़े रहकर जाम खुलने का इंतजार करना पड़ता है। जाम को खुलवाने में पुलिस के पसीने छूट गये।

कोरोनाकाल में आज पहला दिन ऐसा रहा जब शहर वासियों को हेवी जाम झेलना पड़ा।गौरतलब है कि यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से हर वर्ष नई योजनाएं बनाई जाती हैं। बैठक की जाती है लेकिन अब तक जितनी भी योजनाएं बैठकों में बनी वह धरातल पर नजर नहीं आती। नतीजा यातायात व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी हैं। इसी का नजारा आज गांधी जंयती के दौरान भी देखने को मिला। दूसरी ओर ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी रितेश शाह ने बताया यातायात को नियंत्रित करने के लिए रूट डायवर्ट भी किया गया है, बाहर से आने वाली गाड़ियों के कारण जाम की स्थिति बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: