लायंस क्लब रॉयल ने लगाया कोरोना की निःशुल्क जांच शिविर, उप जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ

लायंस क्लब रॉयल ने लगाया कोरोना की निःशुल्क जांच शिविर, उप जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ

ऋषिकेश- तीर्थ नगरी ऋषिकेश में कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लायंस क्लब रॉयल ने आज वैश्विक महामारी की निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया। कैंप में 50 लोगों ने अपनी जांच कराई जिसमें से महज एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया।

देहरादून रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जांच कराई।इस दौरान जांच टीम की और से लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूक करते हुए सावधानी बरतने की सलाह भी दी गई। कैंप का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी ने कहा कि दुनिया भर के साथ देश में भी कोरोना वायरस ने महामारी का रूप धारण कर लिया है, जिसमें तीर्थ नगरी भी अछूती नहीं रही है ।लेकिन इस वायरस से हमें डरने की नहीं बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमें कुछ सावधानी बरतकर जैसे खांसते समय मुंह पर रुमाल रखना चाहिए और एक मीटर की दूरी बनाकर रखी जाए। घर से कम निकला जाए और भीड़भाड़ वाली जगह जाने से परहेज किया जाए। दिन में चार से पांच बार साबुन से हाथ धोकर साफ-सफाई का भी ध्यान रखा जाए। इन तमाम ऐतिहात बरतकर कोरोना से बचाव संभव हो सकता है। उन्होंने कोरोनावायरस जंग में जांच के लिए निशुल्क कैंप लगाने के लिए क्लब की मुक्त कंठ से सराहना भी की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि समाजसेवी संजीव गोयल ने कहां की इस तरह के निशुल्क जांच शिविर और भी लगने चाहिए। उन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग में प्रशासन एवं क्लब को हर संभव सहयोग देने की भी बात कही।
कार्यक्रम संयोजक धीरज मखीजा ने बताया कि कोरोना वायरस की चपेट में तीर्थ नगरी के लोग आ चुके हैं और बहुत से लोगों की इससे मौत भी हो चुकी है। ऐसे खतरनाक कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूक करने और लोगों के स्वास्थ्य की जांच के लिए क्लब ने शिविर लगाने का निर्णय लिया था। क्लब अपनेे उद्देश्यों में काफी हद तक कामयाब रहा है।शिविर में लायंस क्लब रॉयल के अध्यक्ष अभिनव गोयल ,सुशील छाबड़ा, रीजन चेयरपर्सन पंकज चंदानी, उपाध्यक्ष हिमांशु अरोड़ा, जोनल चेयर पर्सन राही कपाड़िया , हरीश मेहता , विशाल कक्कड़
आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: