उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने 3 सूत्रीय मांग को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा

उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने 3 सूत्रीय मांग को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा

ऋषिकेश – वैश्विक कोरोना महामारी के कारण उत्तराखंड परिवहन कारोबार को हुई आर्थिक हानि से उबारने के संबंध में महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय के नेतृत्व में परिवहन व्यवसायियों ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को तीन सूत्रीय माँग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

परिवहन व्यवसायियों द्वारा मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र के माध्यम से बैराज स्थित कैंप कार्यालय में विधानसभा अध्यक्ष को अपनी विभिन्न समस्याओं से अवगत करते हुए ज्ञापन सौंपा। जिसमें कोविड-19 के कारण प्रदेश में पर्यटन और परिवहन व्यवसाय पर सबसे ज्यादा असर की बात करते हुए कहा गया कि उनकी स्थिति बद से बदतर होती जा रही है जिससे परिवार का पालन पोषण करना आज के समय में मुश्किल हो गया है।परिवहन व्यवसायियों द्वारा सरकार से इस स्थिति से उबरने के लिए ऐसी ठोस नीति बनाए जाने का अनुरोध किया गया है जिससे वाहन स्वामी वापस मुख्यधारा से जुड़ कर अपना जीवन निर्वहन कर सकें।

ज्ञापन में इस बात का जिक्र किया गया है कि सरकार द्वारा वाहन स्वामियों का 3 माह का ही टैक्स माफ किया गया व चालक एवं परिचालकों को एक-एक हज़ार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई जो कि नाकाफी है।

परिवहन व्यवसायियों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को दिए गए ज्ञापन में 3 सूत्रीय मांग रखी गयी। महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने कमर्शियल वाहनों के समस्त चालक परिचालकों को कम से कम 10 से 15 हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराने, समस्त कमर्शियल वाहनों का टैक्स कम से कम 2 वर्ष के लिए माफ किए जाने एवं वर्तमान वर्ष 2020 को शून्य सत्र घोषित कर 31 मार्च 2020 से पूर्व पंजीकृत सभी कमर्शियल वाहनों की आयु सीमा 2 वर्ष के लिए बढ़ाने की मॉग की गयी।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने परिवहन व्यवसायियों की 3 सूत्रीय मांग को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने परिवहन से जुड़े सभी लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह जल्द ही इस संबंध में मुख्यमंत्री से चर्चा वार्ता कर समस्या का समाधान निकालेंगे। अग्रवाल ने इस दौरान सभी परिवहन व्यवसायियों से धैर्य रखने की भी बात कही।

इस अवसर पर विक्रम टेंपो महासंघ के अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत, टीजीएमओ के उपाध्यक्ष प्यार सिंह गुनसोला, नवीन चंद रमोला, रूपकुंड पर्यटन विकास के अध्यक्ष भोपाल सिंह नेगी, विजय पाल सिंह रावत, भगवान सिंह राणा, विक्रम ऑटो यूनियन के अध्यक्ष फेरू जगवानी, ऋषिकेश डीलक्स टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष हेमंत डंग, करण सिंह पवार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: