स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर साइकिल यात्रा निकाल कर दिया फिट रहने का संदेश

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर साइकिल यात्रा निकाल कर दिया फिट रहने का संदेश

ऋषिकेश- स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पर्यावरण संदेश व मानव रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए साइकिल चलाए के संदेश को लेकर तीर्थ नगरी में साइकिल यात्रा निकाली। करीब 20 किलोमीटर की साइकिल यात्रा में बड़ी संख्या में सभी उम्र के लोगों ने सम्मिलित होकर शहर वासियों को वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की जंग में खुद को फिट रहने का संदेश दिया।

राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हरिद्वार रोड स्थित लोक निर्माण विभाग के गेट के बाहर साइकिल यात्रा का शुभारंभ किया गया। विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए वापिस लोनिवि के मुख्य गेट के बाहर ही साइकिल यात्रा का समापन हुआ।
साइकिल चलाओ संदेश यात्रा के संयोजक जयेन्द्र रमोला ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सभी लोगों की दिनचर्या बिगड़ गई है। लम्बे अर्से से घरों में रहने के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति के साथ शारीरिक स्वास्थ्य भी बिगड़ने लगा है।इसको देखते हुऐ हिन्दुस्तान के साथ साथ पूरे विश्व में साइकिल का प्रचलन शुरू हो गया है ।इसी तरह हमारे नगर में भी आज सैकड़ों लोग साइकिल की सवारी पर आ गये हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी माना है कि कोरोना से बचने के लिये सबसे अच्छा उपाय अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना है।
क्लब के वरिष्ठ सदस्य यशपाल चौहान ने कहा कि यह यात्रा एक संदेश के रूप काम करेगी कि साइकिल चलाने से एक ओर जहां प्रदूषण पर नियंत्रण होता है तो वहीं दूसरी ओर शरीर भी स्वस्थ्य रहता है ।
साइकिल चलाओ संदेश यात्रा में ज्योति प्रकाश शर्मा,सरदार बूटा सिंह,नीरज शर्मा,सुनील प्रभाकर,अशोक नेगी,राजीव आनन्द,पंकज अरोड़ा,मनोज रावत, विपिन शर्मा,हरीश दरगन,पार्षद राकेश मिंया,विपिन शर्मा बबलू ,पार्थ अग्रवाल,राजेश सूद,अनुराग अग्रवाल,दीपक नेगीराजेश मनंचदा,अनुज जैन,नरेन्द्र भारद्वाज,ओम अग्रवाल,विधू व्यास,प्रदीप शर्मा,प्रिंस सक्सेना,मनीष मिश्रा, अमित बाली सहित दर्जनों लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most view news

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: