विधानसभा अध्यक्ष ने गढवाली गीत “त्राहिमाम” का किया लोकार्पण

विधानसभा अध्यक्ष ने गढवाली गीत “त्राहिमाम” का किया लोकार्पण

ऋषिकेश -वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में अनेक प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हुई हैं। ऐसे में लेखक, कवि, गीतकार सभी ने अपने अपने अंदाज में इस समस्या को जनता के सामने प्रस्तुत किया। बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कोरोना से उपजे हालात पर आधारित गढ़वाली गीत ‘त्राहिमाम’ का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है। ऐसे में अनेक लोगों ने अपनी जान पर खेलकर जरूरतमंदों की समस्या का समाधान किया ।श्री अग्रवाल ने कहा कि इस गीत के रूप में लोगों को जागरूक करने का भी प्रयास किया गया है। जिससे लोग सतर्क, सुरक्षित व सावधान रहें। उन्होंने कहा है कि कवि, गीतकार, संगीतकार अपनी रचनाओं के माध्यम से समाज को जागरूक करते हैं और समाज उससे लाभान्वित होता हैं।

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण उपजे हालात पर आधारित यह गीत लोक गायक कमल जोशी ने गाया है। इस गीत को गीतकार दुर्गा नौटियाल ने लिखा है जबकि अमित बी कपूर ने मधुर संगीत से सजाया है। समूण फाउंडेशन के सहयोग से इस गीत को रज्जी फिल्मस के बैनर व निर्देशन में तैयार किया गया है। लोक गायक कमल जोशी ने बताया कि इस गीत व वीडियो को रज्जी फिल्म्स के यू-ट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है।

गीत के लोकार्पण के अवसर पर दुर्गा नौटियाल, कमल जोशी, अमित बी कपूर, विधानसभा अध्यक्ष के विशेष कार्याधिकारी ताजेन्द्र नेगी, नरेंद्र मैठाणी, राकेश पवार, नरेंद्र मैठाणी, दौलतराम भट्ट आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: