कोरोना विस्फोट के बाद जिलाधिकारी ने शीशम झाड़ी क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन किया घोषित

कोरोना विस्फोट के बाद जिलाधिकारी ने शीशम झाड़ी क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन किया घोषित

ऋषिकेश – जनपद टिहरी गढ़वाल के अंतर्गत आने वाले शीशम झाड़ी क्षेत्र में पिछले 2 दिनों में मिले, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शीशम झाड़ी क्षेत्र को पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन घोषित (सील )कर दिया जाए। जहां किसी भी व्यक्ति के आने-जाने प्रतिबंधित किया जाए। नगरपालिका के सभागार में शुक्रवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा, कि यदि कोई भी व्यक्ति या अधिकारी कर्मचारी मास्क के घूम रहा है, तो उस पर मुकदमा दर्ज किया जाए।इ

जिलाधिकारी ने शीशम झाड़ी क्षेत्र में रहने वाले नगर पालिका व पुलिस कर्मचारियों को अलग से रहने की व्यवस्था की किए जाने के आदेश भी दिए।जिलाधिकारी ने क्षेत्र में रहने वाले सभी लोगों का स्क्रीन टेस्ट भी कराए जाने के आदेश दिए । इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि पूरे क्षेत्र में अभी तक पूरे क्षेत्र में 200 बेड की व्यवस्था की गई है। उनका कहना था, कि बुखार के दौरान मेडिकल स्टोर से दी जाने वाली बिना सूचना दिए दी जा रही पेरासिटामोल केअतिरिक्त अन्य दवाइयोंं पर लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद दवाइयां दिए जाने पर मेडिकल स्टोर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाये। इस प्रकार के मेडिकल स्टोरों को शासन की ओर से नोटिस भी जारी किया जाएगा, नगर पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने बताया ,कि मुनिकीरेती क्षेत्र में प्रतिबंध के बाद भी कुछ लोग बिना बताए क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं ,जिनकी सूचना उन्हें नहीं मिल रही है ।जोकि पर्यटन क्षेत्र की दृष्टि से यहां घूमने आ रहे हैं उन पर भी रोक लगाई जाए। उन्होंने बताया कि इसी के साथ नगर पालिका द्वारा पूरे क्षेत्र में मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र में भद्रकाली व तपोवन क्षेत्र से बिना टेस्टिंग करवाए मुनिकी रेती मे आने की बात कही। पालिका अध्यक्ष ने पिछले दिनों अज्ञात लोगों की इलाज ना मिलने के कारण हुई मौत का मामला भी प्रमुखता से उठाया।
बैठक में पुलिस अधीक्षक योगेंद्र रावत ,उप जिलाधिकारी विशाल मिश्रा, नोडल अधिकारी डॉ, जगदीश जोशी के अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: