शिक्षा में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा जरूरी -कुसुम जोशी

शिक्षा में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा जरूरी -कुसुम जोशी

ऋषिकेश- शिक्षा के उत्थान और छात्र छात्रों के प्रोत्साहन को लेकर समाजसेवी संस्था मैत्री के प्रयास लगातार जारी है। संस्था की ओर से बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया जा रहा है। इसके अलावा संस्था ऑनलाइन कोचिंग इंस्टिट्यूटो को भी प्रोत्साहित कर रही है। इसी कड़ी में संस्था की अध्यक्ष कुसुम जोशी ने
ऑनलाइन खुराना कोचिंग के छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र देकर उनका उत्साहवर्धन किया व ऑनलाइन संदेश के माध्यम से खुराना कोचिंग एवं छात्र-छात्राओं के अध्यापक एवं विद्यार्थियों व उनके अभिभावकजनों को बधाई दी।

अपने ऑनलाइन संदेश में संस्था की संस्थापक अध्यक्ष कुसुम जोशी ने कहा कि शिक्षा में प्रतिस्पर्धा जरूरी है।इससे आगे बड़ने और बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है।उन्होंने कहा कि किसी भी देश की मजबूती के लिए उस राष्ट्र के युवाओं का शिक्षित होना बेहद जरूरी है। कोरोनावायरस महामारी की वजह से आज सारी दुनिया जूझ रही है ।शिक्षा पर भी इसका प्रतिकूल असर पड़ा है।ऑनलाइन शिक्षा के जरिए शैक्षणिक वातावरण को कायम करने की जद्दोजहद चल रही है जिसे अपनाना ही समय की मांग है। उन्होंने इंस्टिट्यूट संचालक नरेंद्र खुराना द्वारा पिछले एक दशक से तीर्थ नगरी के छात्र छात्राओं को दी जा रही उत्कृष्ट शिक्षा की भी मुक्त कंठ से सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: