योजनाओं का मसौदा तैयार, विकास के रथ पर दौड़ेगी तीर्थ नगरी

बोर्ड की बैठक में विभिन्न प्रस्तावों पर लगी सहमति की मुहर

योजनाओं का मसौदा तैयार, विकास के रथ पर दौड़ेगी तीर्थ नगरी

शहर के कूड़ा निस्तारण में विदेशी तकनीक अपनायेगा निगम

ऋषिकेश- नगर निगम बोर्ड की बैठक में महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर सहमति की मुहर लग गई। सब कुछ योजनाओं के अनुरूप रहा तो तीर्थ नगरी विकास के रथ पर और तेजी के साथ सरट दोड़ती नजर आयेगी।
बैठक में भवन नंबर को लेकर आम नागरिक के तौर पर आये दीपक बिष्ट के उत्कृष्ट सुझाव का प्रस्ताव आज बोर्ड की बैठक में रखा गया जोकि सर्वसम्मति से पास हुआ।
कोरोना संकटकाल की वजह से पिछले पांच महीने से लगातार टलती रही बोर्ड की बैठक सोशल डिस्टेंसिंग के चलते आज नगर निगम सभागार में ना होकर गंगानगर स्थित निरंकारी सत्संग भवन में आयोजित हुई।डेढ़ साल के कार्यकाल में ही महापौर अनिता ममगाईं ने अपने सभी चुनावी वादों को बोर्ड के प्रस्तावों की मोहर लगवा कर धरातल पर उतार दिया है।

बैठक मे गोविंद नगर स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड
के लीगेसी वेस्ट की टेंडर प्रक्रिया के लिए वित्तीय स्वीकृति दी गई।तो वहीं ऋषिकेश के भवन स्वामियों को राहत देने के लिए 50% तक की भवन छूट का प्रस्ताव भी पारित कर दिया गया। बैठक में नगर एवंंं ग्रामीण क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए 10 नए कूड़े वाहन की खरीदारी की मंजूरी का प्रस्ताव आम राय से पारित कर दिया गया। इसके अलावा बैठक मे तय हुआ कि 10 10 लीटर के दो डस्टबिन हर परिवार को मुफ्त बांटे जाएंगे। विदेशी तकनीक को धरातल में उतारनेे के लिए कूड़ा कलेक्शन का कार्य आधुनिक जीपीएस मशीन जियो टैगिंग का कार्य आउटसोर्स से किया जाएगा । उक्त प्रस्ताव पर भी आम सहमति की मुहर लगा दी गई। महापौर की 6 घोषणाएं जो उन्होंने चुनावी घोषणा पत्र में करी थी जिनमें प्रमुख रूप से पार्को के सौंदर्यीकरण, जलभराव की समस्या का निवारण, ग्रामीण क्षेत्रों के भू स्वामित्व की बात, पौराणिक धार्मिक स्थलों का भव्यता पूर्वक प्रदर्शन करने का प्रयास ,सभी घाटों का सुंदरीकरण एवं जंगली जानवरों से मुक्ति हेतु समुचित व्यवस्था करवाने को लेकर सारे प्रस्ताव सर्व सहमति से पास हुए। महापौर अनिता ममगाई की अध्यक्षता व नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल के संंचालन मे चली बैैठक मे तमाम पार्षद मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most view news

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: