महाविद्यालय में आयोजित होगा अंर्तराष्ट्रीय वेबिनार

महाविद्यालय में आयोजित होगा अंर्तराष्ट्रीय वेबिनार

ऋषिकेश-पंडित ललित मोहन शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, ऋषिकेश (श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर) के मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग के तत्वावधान आगामी सोमवार अंतरराष्ट्रीय वेबिनार आयोजित किया जा रहा है जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण के जनजागरूकता विषय पर चर्चा होगी।

वेविनार के आयोजक सचिव प्रो गुलशन कुमार ढींगरा ने बताया कि वेविनार में प्रो कैरोलिन हाइसिंग, औद्योगिक और विनिर्माण प्रणाली इंजीनियरिंग विभाग, आई ओ डब्ल्यू ए स्टेट यूनिवर्सिटी यूएसए और डॉ राम शर्मा, एसोसिएट प्रोफेसर और अंग्रेजी विभाग के प्रमुख, जे०वी० कॉलेज, बागपत* (यूपी) को सुनने का यह एक शानदार अवसर है। कोरोनावायरस के बारे में संवेदना लाइव वेबिनार में डॉ संतोष कुमार, एसोसिएट प्रोफेसर* सामुदायिक और पारिवारिक चिकित्सा विभाग, एम्स (ऋषिकेश) और डॉ नरोत्तम शर्मा, वरिष्ठ वैज्ञानिक और हेड, डीएनए लैब (देहरादून) की मेडिकल तकनीकी विशेषज्ञ टीम भी शामिल होगी।
महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो सुधा भारद्धाज ने बताया कि वर्तमान में परिस्थितियों में लोगो के अन्दर कोरोना वायरस का डर कम हो गया है जोकि अच्छी बात है ।लेकिन हमकों अब ज्यादा साबधानी बरतनी होगी। जिससे संक्रमण का खतरा कम हो,जो कि देखने को बहुत कम मिल रहा है।आने वाले समय मे छात्रों की परीक्षा भी होने हैं जिसके लिए उनको और उनके अभिभावकों को जागरूक होना पड़ेगा।इसी क्रम में यह वेबिनार आयोजित किया जा रहा है।
इस वेविनार में प्रतिभाग हेतु मात्र 12 घंटो में 400 से अधिक लोगों पंजीकरण किया गया और पंजीकरण जारी है, यह वेविनार जूम के माध्यम से आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: