समाज का उत्थान सिर्फ सरकार के भरोसे संभव नही -हितेंद्र पंवार

समाज का उत्थान सिर्फ सरकार के भरोसे संभव नही -हितेंद्र पंवार

ऋषिकेश-तीर्थ नगरी ऋषिकेश में समाज सेवा के क्षेत्र में रोटरी क्लब सेंट्रल लगातार शानदार कार्य कर रहा है। तीर्थ नगरी को हरा भरा बनाने के लिए क्लब द्वारा शुरू की गई मुहिम समाज के लिए भी प्रेरणादायी साबित हो रही है।
रोटरी क्लब सेंट्रल के अध्यक्ष हितेंद्र पंवार ने बताया कि क्लब पर्यावरण संरक्षण को लेकर वर्षभर कार्यक्रम चलायेगा जिसमें विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण के साथ लोगों को भी सरकार द्वारा इस और चलाये जा रहे कार्यक्रमों से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जायेगा। इसके साथ ही शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी चरणबद्ध तरीके से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

उन्होंने कहा कि समाज का उत्थान केवल सरकार के भरोसे नहीं हो सकता है। सरकार नीति बनाती है, लेकिन जनसहयोग से ही इसे जमीन पर उतारा जा सकता है। इसलिए हर नागरिक को राष्ट्र के बारे में सोचना होगा, तभी हमारा देश महान बन सकता है।विभिन्न प्रोजेक्टों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब एक वटवृक्ष की तरह है। इसकी कई शाखाएं हैं, जो अपने-अपने स्तर से सामाजिक सरोकारों के कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभा रही हैंं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: