कोरोना विस्फोट के चलते ऋषिकेश में सोमवती अमावस्या पर नहीं लगी आस्था की डुबकी

कोरोना विस्फोट के चलते ऋषिकेश में सोमवती अमावस्या पर नहीं लगी आस्था की डुबकी

ऋषिकेश- सोमवती अमावस्या पर तीर्थ नगरी ऋषिकेश में कोरोना संकटकाल की वजह से आस्था की डुबकी लगाने से वंचित रह गए श्रद्धालु।
उत्तराखंड में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने पहले कावड़ यात्रा और अब सोमवती अमावस्या पर होने वाले गंगा स्नान पर रोक लगा दी थी । जिसके चलते धर्म नगरी ऋषिकेश में आज हजारों श्रद्धालुओं को गंगा स्नान से वंचित रहना पड़ा। त्रिवेणी घाट पर पुलिस के जवान तड़के से ही बेरीकेटिंग लगाकर ड्यूटी पर डट गए थे जहां उनके द्वारा स्नान करने पहुंचे श्रद्धालुओं को वापस उनके गंतव्य की ओर रवाना किया जाता रहा। पौ फटने के बाद शुरू हुआ यह सिलसिला दिनभर लगातार जारी रहा।

उल्लेखनीय है कि सोमवती अमावस्या के दिन हर साल गंगा स्नान लिए बड़ी भारी तादात में श्रद्वालु ऋषिकेश पहुंचते थे,लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप से राज्य सरकार ने गंगा स्नान पर पाबंदी लगा दी । सोमवार को समस्त घाटों पर श्रद्वालुओं का प्रवेश बंद रहा। प्रशासन का मानना है कि गंगा स्नान के लिए हजारों लोग पहुंचते हैं जिसमें कोरोना संक्रमण फैलने का बड़ा खतरा बना होता है।इस दौरान सोशियल डिस्टेंस मेंटेन करवा पाना बड़ी चुनोती है। ऐसे में यह निर्णय किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: