स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा की देखरेख व उसके सौंदर्यीकरण की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने निगम महापौर को सौंपा ज्ञापन

स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा की देखरेख व उसके सौंदर्यीकरण की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने निगम महापौर को सौंपा ज्ञापन

ऋषिकेश-अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला व कांग्रेस पार्षदों ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी की प्रतिमा पर छतरी व सौंदर्यीकरण करने की मॉंग को लेकर महापौर अनिता मंमगाई को ज्ञापन सौंपा। महापौर ने भी पूर्ण आश्वासन के साथ कहा कि बोर्ड की अगली बैठक में इसके लिए प्रस्ताव रखा जायेगा।

बुधवार की दोपहर कांग्रेसी नेता जयेंद्र रमोला के नेतृत्व में निगम कार्यालय पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा की उचित देखभाल कराए जाने की मांग को लेकर निगम महापौर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान नेतृत्व कर रहे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि नगर निगम स्तिथ पार्क में वर्षों से भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी मूर्ति लगी है। जिसक रख रखाव अच्छी तरह से ना होने के कारण मूर्ति का पेंट भी ख़राब हो गया है । मूर्ति ऊँची होने के कारण मूर्ति में माला पहनाने में भी मुश्किल होती है तथा मूर्ति ऊपर से खुली होने के कारण मूर्ति ख़राब हो रही है।उन्होंने स्व० राजीव गांधी की प्रतिमा को पेन्ट करा , छतरी व लोहे की सीढ़ी लगायें जाने की मांग की ताकि मूर्ति को गंदी होने से बचाया जा सके व सीढ़ी लगने से आसानी से मूर्ति में माल्यार्पण हो सके ।
पार्षद दल के नेता मनीष शर्मा ने कहा कि स्व० राजीव गांधी का बलिदान देश के लिये बहुत बड़ा बलिदान है ।उनकी मूर्ति की उचित देखभाल निगम की जिम्मेदारी भी है।प्रदेश सचिव मदन मोहन शर्मा ने कहा कि नगर निगम को निगम क्षेत्र में जितनी भी महापुरुषों की मूर्तियों,स्वागत द्वार व स्मारक हैं उनके रखरखाव व देख रेख के लिये एक कमेटी बनानी चाहिये ताकि समय समय पर इसपे ध्यान दिया जा सके ।
ज्ञापन देने वालों में पार्षद राकेश सिंह,पार्षद देवेन्द्र प्रजापति,पार्षद जगत नेगी,पार्षद भगवान सिंह,पार्षद मधु मिश्रा,पार्षद विजय लक्ष्मी शर्मा,पार्षद अजीत सिंह,पार्षद गुरविन्दर सिंह,प्रदेश सचिव विमला रावत,नगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष मधु जोशी,पूर्व पार्षद पुष्पा मिश्रा,कांग्रेस सेल ओबीसी के महानगर अध्यक्ष प्रदीप चन्द्रा,सेवादल नगर संगठक रामकुमार भतालिये,उमा ओबरॉय,पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ललित सक्सेना,जगमोहन भटनागर,तनवीर सिंह,उत्तम दास,जीतू मुखर्जी,रूकम पोखरियाल व आशु वर्मा आदि मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: