परिवहन संस्थाओं की बैठक में लिए गये महत्वपूर्ण निर्णय

परिवहन संस्थाओं की बैठक में लिए गये महत्वपूर्ण निर्णय

ऋषिकेश – विक्रम टेंपो महासंघ कार्यालय ऋषिकेश में हुई समस्त परिवहन संस्थाओं की बैठक में परिवहन
संस्थाओं से जुड़े लोगों ने सरकार पर तीखा हमला बोला।उत्तराखंड सरकार की घेराबंदी करते हुए कहा कि परिवहन सेवाओ में रेट दुगुना करके सरकार ने समस्याओं का निस्तारण करने के बजाए चोट पर मरहम लगाने का कार्य किया हैै।

विक्रम टेंपो महासंघ कार्याल में हुई शुक्रवार को समस्त परिवहन संस्थाओं की हुई बैठक में सर्वसम्मति से परिवहन महासंघ के नेतृत्व में भविष्य में आंदोलन को जारी रखने का निर्णय लिया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि उत्तराखंड परिवहन व्यवसाय को कोरोना महामारी के समय में वाहन मालिक एंवम चालकों को बहुत अधिक आर्थिक हानि हुई है जिसके चलते अभी बहुत सी समस्याओं का निस्तारण किया जाना बाकी है ।शीघ्र ही परिवहन महासंघ की बैठक बुलाकर, अन्य समस्याओं के निस्तारण हेतु भावी रणनीति बनाकर आंदोलन की रूपरेखा बनाई जाएगी। बैठक को संबोधित करते हुए विक्रम टेंपो महासंघ अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत ने कहा कि सरकार द्वारा गाड़ी मालिकों एवं चालकों की मुख्य समस्याओं का निराकरण नहीं किया है।चालक परिचालकों एवं वाहन स्वामियों की आर्थिक स्थिति एवं रोड टैक्स समाप्त किए जाने जैसी समस्याओं की और सरकार आंखें मूंदे हुए है । ऐसे में जब तक समस्त परिवहन की समस्याओं का निराकरण नहीं हो जाता महासंघ के नेतृत्व में आंदोलन यथावत चलता रहेगा ।बैठक को संबोधित करते हुए गढ़वाल टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विजयपाल रावत ने कहा कि यह सरकार की दोहरी नीति है जिसके चलते टैक्सी को किसी भी तरह की मदद न दिया जाना सरकार की नाकामी को दर्शाता है। मैक्सी जीप कमांडर अध्यक्ष भगवान सिंह राणा ने कहा कि सरकार की नीतियों में बहुत झोल है। समस्त वाहनों की आयु सीमा 2 वर्ष बढ़ाए जाने की मांग को लेकर व अन्य मांगों के लेकर विस्तृत विचार-विमर्श करके आंदोलन की भविष्य की रणनीति तय की जाएगी। वर्तमान में आम जनता की समस्याओं को देखते हुए विरोध दर्ज कराने के साथ ही विक्रम ऑटो आदि को चलाने का निर्णय लिया गया ।परंतु सरकार को यह भी चेतावनी दी गई कि पूर्व में जो व्यवसायियों को आर्थिक नुकसान हुआ है या तो वह उसकी भरपाई करें अन्यथा 2 वर्ष का टैक्स माफ करके आयु सीमा को बढ़ाकर हमारी समस्याओं का समाधान करें ।बैठक में रामझूला विक्रम युनियन अध्यक्ष फेरु जगवानी,लक्ष्मणझूला विक्रम युनियन अध्यक्ष त्रिलोक भंण्डारी, उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह सजवाण,आटो यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्र लाम्बा, नटराज आटो युनियन महासचिव संजय आर्य, कोषाध्यक्ष हरिमोहन टीटू,द्बारिका प्रसाद,प्रवीन नौटियाल,राम आशिष राजभर,विनोद टक्कर, राजकुमार सौनी,प्रवीण सिंह नेगी आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most view news

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: