सरकार की गाईडलाईन और घाट के सैनेटाइजेशन के साथ शुरू हुई “”गंगा आरती””

सरकार की गाईडलाईन और घाट के सैनेटाइजेशन के साथ शुरू हुई “”गंगा आरती””

ऋषिकेश- गंगा तट आज हर हर गंगे जय मां गंगे के उद्घोष से गूंज उठा।लम्बे अर्से के बाद शुरू हुई गंगा आरती में सम्मिलित होकर श्रद्वालु खुशी से झूम उठे।
पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में आज से गंगा आरती शुरू हो गई।

देवभूमि ऋषिकेश में त्रिवेणी घाट पर आयोजित होने वाली गंगा आरती से पूर्व संपूर्ण घाट को पूरी तरह से सैनिटाइज कराया गया।इसके साथ ही
धार्मिक स्थलों के खुलने के पश्चात आज अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश में मां गंगा की आरती भी शुरू हो गई। मंगलवार का दिन तीर्थ नगरी में मां गंगा के भक्तों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया। लंबे अरसे से बंद पड़ी गंगा आरती आज प्रशासन के आदेश के बाद तमाम तरह की एहतियात बरतते हुए शुरू कर दी गई। सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए गंगा सभा की ओर से अनलॉक वन में आज से शुरू हुई गंगा आरती के दौरान अनेकों इंतजाम किए गए थे। हालांकि बनारस की तर्ज पर होने वाली सांध्य आरती में आज वो चमक नहीं थी जो कि कोरोना संकट से पूर्व दिखा करती थी लेकिन इसके बावजूद श्रद्धालुओं के लिए राहत की बात यह थी कि उन्हें गंगा का सानिध्य फिर से मिल गया। इससे पूर्व सावन टायर्स द्वारा त्रिवेणी घाट चौकी सहित मां गंगा की प्रतिमा ,अर्जुन रथ, शिव पार्वती की मूर्ति सहित संपूर्ण आरती स्थल को सैनेटाइज कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: