पौधरोपण कर राज्य मंत्री कृष्ण सिंघल ने दिया प्रकृति से प्रेम का संदेश

पौधरोपण कर राज्य मंत्री कृष्ण सिंघल ने दिया प्रकृति से प्रेम का संदेश

ऋषिकेश- विश्व पर्यावरण दिवस पर राज्य मंत्री कृष्ण सिंघल ने शहर से लेकर गांव तक विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण कर दिया प्रकृति से प्रेम का संदेश।
शुक्रवार को राज्य मंत्री ने अपने कार्यालय के प्रांगण में पौधरोपण कर कार्यक्रम की शुरुआत की ।इसके प्रश्चात दोपहर तक ठाकुर पुर,खैरीखुर्द सहित कई अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए दायित्वधारी सिंघल ने विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोंपे।इस अवसर पर राज्य मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस संकट के काल में भी उत्तराखंड में आज विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण कर लोगों ने जागरूकता का परिचय दिया है।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखना सबकी जिम्मेदारी है। सभी लोगों को अपने जीवन के खास दिनों के अलावा समय-समय पर पौधे लगाते रहना चाहिए। कहा कि ,सड़कों के चौड़ीकरण एवं अन्य विकास कार्यों के लिए पेड़ों को काटा जा रहा है। ऐसे में इनकी भरपाई नए पौधों को लगाकर ही की जा सकती है। इस मौके पर ए0जी0एम0 एस0 पी0 एस0 रावत जी, वीरेंद्र गुसाई, कैलाश कोठारी, बी0एम0 जुयाल, सूर्यप्रकाश विश्वास, भारत भूषण कुकरेती, रमेश बिष्ट, सूर्यप्रकाश कोठारी, मुकेश रावत आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: