कोतवाली पुलिस का कारनामा चौबीस घंटे में माल सहित दबोचे शातिर चोर

कोतवाली पुलिस का कारनामा चौबीस घंटे में माल सहित दबोचे शातिर चोर

ऋषिकेश-कोरोन की जंग में योद्वाओं की तरह कार्य कर रही कोतवाली पुलिस अपराधियों पर नकैल कसने में भी पूरी मुस्तैद नजर आ रही है।एक शातिर चोरों के गिरोह को महज 24 घंटे के भीतर पुलिस ने चोरी के माल सहित धर दबोचा। पकड़े गये पांच अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस को 2 एल ई डी,इनवर्टर, सिलेंडर, भट्टी व चोरी हुआ अन्य सामान बरामद हुआ है।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार
स्वामी श्याम शरणानंद शिष्य स्वामी दयानंद शास्त्री निवासी 19 चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश हाल पता कुटिया नंबर 20 स्वर्ग आश्रम ट्रस्ट लक्ष्मण झूला के द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया कि 13 मई 2020 को जब मैं अपने आश्रम की सफाई करने आश्रम पर आया और मेन गेट का खोलकर अंदर घुसा तो देखा कि बरामदे का ताला टूटा हुआ है, और अंदर सभी कमरों के ताले भी टूटे हुए थे। कमरों के अंदर घुस कर देखा तो दो कमरों से एक एलईडी एलजी कंपनी की, दूसरी एलईडी सोनी कंपनी की, एक इनवर्टर, एच.पी कंपनी का एक सिलेंडर, सिलाई की मशीन आदि सामान अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया है।मामले की सूचना मिलते ही कोतवाली ऋषिकेश ने तत्काल अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई प्रारंभ की गई थी।घटना की जानकारी पुलिस कप्तान को दिए जाने पर उन्होंने चोरी की वारदात के शीघ्र खुलासे के निर्देश दिए थे। जिसके अनुपालन में पुलिस अधीक्षक देहात व क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश के साथ प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह के निर्देशन में टीम गठित की गई थी। पुलिस ने
घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर उसके आसपास के लोगों से पूछताछ कर घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले।इस दौरान पुलिस ने मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय कर दिया।जिसमें पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे।
मुखबिर की सूचना पर कल रात चंद्रभागा पुल से पहले पुलिस बूथ के पास से पांच अभियुक्तों को चोरी के माल सहित गिरफ्तार कर लिया गया।अभियुक्तों की पहचान राजकुमार पांडे पुत्र स्वर्गीय जोगा पांडे निवासी कुमार बड़ा आदर्श ग्राम ऋषिकेश,वीर यादव पुत्र स्वर्गीय बाबूलाल निवासी गली नंबर 10 चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश,दीपक पुत्र राकेश निवासी गली नंबर 5 चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश,कमलेश ठाकुर पुत्र स्वर्गीय चक्र बहादुर निवासी गली नंबर 5 चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश एवं सोनू पुत्र चंद्रशेखर निवासी गली नंबर 10/1 चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश के रूप में हुई है।अभियुक्तों की आपराधिक कुंडली तलाशने पर पुलिस को पता चला है कि अभियुक्त राजकुमार पूर्व में चौकी आईडीपीएल से चोरी के मामले में जेल गया है।
अभियुक्त कमलेश थाना मुनि की रेती से वर्ष 2016 में 307 के अभियोग में जेल गया था। जोकि 2 साल की सजा काट चुका है।जबकि अभियुक्त सोनू कोतवाली ऋषिकेश से गाड़ी जलाने के आरोप में जेल गया था।वह फिलहालजमानत पर बाहर आया हुआ था।कोतवाली प्रभारी रितेश शाह के अनुसार चोरी के मामले में पकड़े गये उपरोक्त अभियुक्तों को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: