महापौर ने ली प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक

होम क्वारंटाइन का करें पूरा पालन -अनिता ममगाई

महापौर ने ली प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक

ऋषिकेश-लॉकडाउन में मिली राहत और गृह मंत्रालय की गाइड लाइन के बाद विभिन्न राज्यों के साथ प्रवासी उत्तराखण्डियों का अपने गृह राज्य आने का सिलसिला लगातार जारी है।

 

 

ऋषिकेश में भी बड़ी तादात में देश के विभिन्न राज्पों में लॉकडाउन के चलते फंसे लोग पहुंचे हैं।जिन्हें प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थानों पर क्वारनटाइन किया जा रहा है।उनकी व्यवस्थाओं में कोई चूक न हो इसको लेकर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने आज दोपहर निगम कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें क्वारनटाइन किए गये तमाम लोगों के व्यवस्थाओं में हर आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए।वृहस्पतिवार को महापौर द्वारा एक बेहद महत्वपूर्ण बैठक अधिकारियों संग की गई। प्रवासी उत्तराखंडवासियों को होम क्वारंटाइन के दौरान देखरेख को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा की इन तमाम लोगों के नियमित स्वास्थ्य की जाांंच हो और क्वारनटाइन के चौदह दिनों मेेंं उन्हें भोजन सहित सभी आवश्यक सुविधाएं मिल सके प्रशासन को यह सुनिश्चित कराना होगा।निगम की
की और से इसमें हर संंभव सहयोग किया जायेगा। मेयर हेल्प लाइन के जरिए भी क्वारनटाइन किए गये लोग अपनी समस्या बता सकते हैं जिसका तत्काल समाधान करा दिया जायेगा।उन्होंने कहाा कि प्रवासी उत्तराखंड वासियों के यहां पहुंचने के बाद यह बेहद संवेदनशील समय है। इसमे जरा सी चूक वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर बहुत भारी पड़ सकती है।
उन्होंने अपने निजी वाहनों द्वारा गृहनगर पहुंचे प्रवासी उत्तराखंडवासियों से अपील करते हुए कहा कि अगले चौदह दिन कम से कम घरों पर ही रहकर होम क्वारनटाइन के नियमों का पूर्ण पालन करें। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सजगता जरूरी है। इससे सरकार द्वारा निर्धारित नियमों को पालन कर ही बचा सकते है। कोरोना वायरस की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सभी को अपनी-अपनी एकजुटता प्रदर्शित करते हुए शारीरिक दूरी साफ-सफाई के प्रति विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।बैठक में उपजिलाधिकारी प्रेमलाल, सहायक नगर आयुक्त ऐलम दास,विनोद लाल,कोतवाली प्रभारी रितेश शाह,एस आई कुलदीप रावत आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: